रोज़ाना सड़कों पर पेन बेचकर गुजारा करने वाले आज है करोड़ों की सम्पत्ति मालिक

जॉनी लीवर किस तरह के कलाकार है यह बात हम सभी जानते ही होंगे। हिंदी सिनेमा जगत में जॉनी लीवर ने बहुत नाम कमाया है। जॉनी लीवर को बाकी बॉलीवुड अभिनेताओं की मिमिक्री करने की महारत हासिल है। जॉनी ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत साल 1982 से की।

जिसके बाद साल 1993 में बनी बाजीगर फिल्म में बाबूलाल का किरदार उनका काफी लोकप्रिय हुआ था। उन्होंने आज तक लगभग 350 से ज्यादा कितने की है। आज हम आपको बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता जॉनी लीवर की जीवनी के बारे में कुछ बातें बताने जा रहे हैं।
जॉनी लीवर का जन्म साल 1956 में आंध्र प्रदेश में हुआ था। जॉनी लीवर के पिता हिंदुस्तान लीवर फैक्ट्री में काम किया करते थे उनके पिता का नाम प्रकाश राव था। जॉनी का जन्म जब हुआ था तो उनका परिवार बेहद गरीब था।

जोनी लीवर की पुरानी तस्वीर!

आपको बता दें कि घर की स्थिति खराब ना होने की वजह से और घर में सबसे बड़े होने की वजह से जॉनी छोटी सी उम्र में ही अपने पिता के साथ उनकी फैक्ट्री हिंदुस्तान लीवर में काम करने लग गए थे। वहां काम करते हुए उन्होंने वहां के उच्च अधिकारियों की मिमिक्री की जिसके बाद उनका नाम जॉनी लीवर पड़ गया।

जॉनी लीवर की प्रारंभिक शिक्षा की बात करें तो उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा आंध्र एजुकेशन सोसायटी हाई स्कूल से की थी। जैसा कि हमने आपको बताया कि उनके घर की स्थिति अच्छी नहीं थी जिस वजह से वह सातवीं कक्षा तक की पढ़ाई कर पाए। जॉनी लीवर कॉमेडी करी करने की महारत हासिल थी इसी वजह से उन्हें बहुत सारे स्टेज शो भी मिले थे। एक ऐसे ही स्टेज शो पर मिमिक्री करते हुए जॉनी पर सुनील दत्त की नजर पड़ी। इसके बाद उन्होंने अपना फिल्मी कैरियर साल 1982 में शुरू किया।

जोनी लिवर की फैमिली

आपको बताना चाहेंगे कि जो नहीं सिर्फ बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर भी अपने कॉमेडी का जलवा दिखा चुके हैं। जॉनी मिमिकरी आर्टिस्ट एसोसिएशन मुंबई के अध्यक्ष भी हैं। जॉनी लीवर के पास लगभग 190 करोड रुपए की संपत्ति है और मुंबई में उनके पास दो घर भी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.