चैम्पियन बनने के बाद धोनी आर्मी पर हुई पैसों की बारिश, धोनी हुए मालामाल, ब्रावो ने तोड़ा कमाई का रिकॉर्ड

आईपीएल 2021 के खिताबी मुकाबले मे CSK ने जीत दर्ज कर चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया.

KKR के निमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत शानदार रही. गायकवाड़ और प्लेसिस की जोड़ी ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई. ऋतुराज गायकवाड़ ने 27 गेंदों पर 3 चौके और 2 गगनचुंबी छक्का जड़ते हुए 32 रन की पारी खेली. सुनील नरेन ने अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ऋतुराज गायकवाड को मावी के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा.
वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये रोबिन उथप्पा ने महज 15 गेंदों पर 3 गगनभेदी छक्के जड़ते हुए 31 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. फाफ डू प्लेसिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्द्धशतक जमाया. प्लेसिस पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए. प्लेसिस ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 59 गेंदों पर 7 चौके और 3 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 86 रन की आतिशी और यादगार पारी खेली.

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये मोईन अली ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 3 गगनचुंबी छक्के जड़े. मोईन अली ने 2० गेंदों पर 2 चौके और 3 चक्कों की मदद से नाबाद 37 रन की पारी खेली. चेन्नई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाये.

Advertisement

जवाब में KKR की टीम अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी और 20 ओवर में 165 रन ही बना सकी. KKR की टीम को फाइनल मैच में CSK के हाथों 27 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा. आईपीएल 20121 का चैम्पियन बनने के बाद चेन्नई के खिलाड़ियों पर खूब धनवर्षा हुई. आइये जानते हैं किस खिलाड़ी को कौनसा पुरस्कार मिला.

ड्वेन ब्रावो को फाइनल मैच में Super Striker of the season award मिला और इसके तहत इनको 1 लाख की धनराशी पप्राप्त हुई. मैन ऑफ द फाइनल मैच में फाफ डू प्लेसीरहे जिन्होंने 59 गेंदों में 86 रन, 7 चौके और 3 छक्के (चेन्नई सुपर किंग्स) बनाये.

ऑरेंज कैप का ख़िताब ऋतुराज गायकवाड, 16 मैचों में 635 रन (चेन्नई सुपर किंग्स) को मिला. एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन का ख़िताब ऋतुराज गायकवाड़ (चेन्नई सुपर किंग्स) को मिला. चेन्नई के जडेजा को Perfect Catch of The Match का पुरस्कार मिला. फाइनल के दौरान उथप्पा को Super Striker Of The Match award दिया गया.

प्लेसिस को फाइनल मैच में Gamechanger of The Match award दिया गया. अर्द्धशतक जड़ने वाले प्लेसिस को Most Valuable Asset of The Match award मिला. दीपक चाहर को Vivo Perfect Catch of the Season का अवार्ड मिला. ब्रावो को Gamechanger of The Season award का पुरस्कार मिला और उथप्पा को Unacademy Let’s Crack it Sixes award दिया गया.

ब्रावो को Purple Cap during the final मिली और 10 लाख रुपए की धनराशी हासिल हुई. Orange cap ऋतुराज को मिली और साथ में 10 लाख का चेक दिया गया. Upstox most Valuable player का अवार्ड चेन्नई के ब्रावो को मिला. धोनी को चैम्पियन ट्रॉफी और 20 लाख रुपए का चेक सौंपा गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.