इंडिया में मौका पाने को तरस गया था यह दिग्गज खिलाड़ी अब बॉस बनकर खेलेगा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 6 फरवरी से होने जा रहा है. वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले तीन वनडे मैच 6, 9 और 11 फरवरी को जबकि टी20 मैच 16, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए एक स्टार भारतीय क्रिकेटर को मौका मिला है, जो लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर था. लेकिन अब वह लीडर बनकर खेलेगा

टीम इंडिया में मौका पाने को तरस गया था ये क्रिकेटर

वनडे और टी20 टीम से लंबे समय तक बाहर रहने के बाद मोहम्मद सिराज को मौका मिला है और अब वह वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाजी के लीडर बनकर खेलेंगे. तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज की अगवाई में दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और हर्षल पटेल जैसे तेज गेंदबाज होंगे. एक समय ऐसा था जब मोहम्मद सिराज को सेलेक्टर्स ने वनडे और टी20 टीम से दूध में से मक्खी की तरह निकाल बाहर फेंका था.

अब लीडर बनकर खेलेगा


टीम इंडिया के घातक गेंदबाज मोहम्मद सिराज को 2 साल से पहले तक कोई भी नहीं जानता था. लेकिन, उन्होंने साल 2020 में डेब्यू के बाद पूरे क्रिकेट जगत को अपनी गेंदबाजी से हिलाकर रख दिया. आज के समय में सिराज टेस्ट टीम की ताकत माने जाते हैं. लेकिन, सिराज के करियर की शुरुआत जिस तरह से हुई उससे किसी ने ये कल्पना तक नहीं की थी कि वो यहां तक पहुंच पाएंगे. मोहम्मद सिराज को वनडे और टी20 टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले.

आईपीएल की ही तरह उन्होंने इस फॉर्मेट में जमकर रन लुटाए. आगाज के साथ ही लगा कि सिराज का करियर खत्म हो जाएगा. हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने साल 2020-21 में हुए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उन्हें मौका दिया. इसके बाद उनकी किस्मत ने ऐसी बाजी मारी कि अब वो टीम का एक अहम हिस्सा बन गए हैं. मोहम्मद सिराज ने 12 टेस्ट मैचों में 36 विकेट हासिल किए हैं. जबकि 4 टी20 मैचों में 4 विकेट हासिल किए हैं. 50 IPL मैचों में सिराज ने 50 विकेट झटके हैं.


वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के मैच

6 फरवरी: पहला वनडे (अहमदाबाद)
9 फरवरी: दूसरा वनडे (अहमदाबाद)
11 फरवरी: तीसरा वनडे (अहमदाबाद)
16 फरवरी: पहला टी-20 (कोलकाता)
18 फरवरी: दूसरा टी-20 (कोलकाता)
20 फरवरी: तीसरा टी-20 (कोलकाता)

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इस प्रकार हैं:

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान

 

Leave a Comment