पढ़ाई के मामले में काफी पीछे हैं ये स्टार, कुछ ने तो कॉलेज की भी नहीं देखी शक्ल

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जो अपनी लाइफ में काफी सफल हैं, लेकिन ये स्टार इतने सफल होने के बाद भी ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं है. कुछ ऐसे भी सितारे हैं जो बिलकुल पढ़े-लिखे हैं. ऐसे में अगर इनके स्टारडम की बात करें तो ये सितारे उसे काफी मेनटेन करके रखते हैं. चलिए आज आपको उन सितारों के बारे में बताते हैं जो बहुत कम पढ़े-लिखे हैं.

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा दीपिका पादुकोण सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं. जहां ये स्टारडम के मामले में सबसे आगे है वहीँ एजुकेशन के मामले में सबसे पीछे हैं. ऐसे में अगर दीपिका पादुकोण के पढ़ाई की बात करें तो ये सिर्फ 12वीं तक ही पढ़ी है.

आलिया भट्ट

हिंदी सिनेमा की बबली एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बहुत कम पढ़े लिखी हैं उन्होंने सिर्फ 12 क्लास तक की पढ़ाई की है. आलिया हमेशा से चाहती थीं कि वह एक बड़ी स्टार बने. इसीलिए उन्होंने बारहवीं कक्षा के बाद पढ़ाई छोड़ दी और बॉलीवुड में फेमस अभिनेत्री के तौर पर अपनी जगह बनाई है.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग से सभी के दिलों पर राज करें वाली देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने एक्ट्रेस बनने के लिए बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी थी. प्रियंका चोपड़ा से 12वीं कक्षा तक ही पड़ी हैं लेकिन उसके बाद जब उन्होंने मिस इंडिया का खिताब जीत लिया. उसके बाद इन्होने बॉलीवुड में करियर बना लिया था.

कंगना रनौत
कंगना को बचपन से ही पढ़ने का शौक नहीं था इसलिए उन्होंने 12वीं तक ही पढ़ाई की है. आपको बता दें कि उन्होंने जब 12वीं कक्षा की पढ़ाई पूरी कर ली तो उसके बाद काम के सिलसिले में वह दिल्ली आ गईं.

जब उन्हें दिल्ली में कोई काम नहीं मिला तो वह मुंबई चली गई और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाई. अब वह एक सफल अभिनेत्री के तौर पर जानी जाती हैं.

अक्षय कुमार
बॉलीवुड के अक्षय कुमार को यंगस्टर्स अपना रोल मॉडल मानते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं अक्षय कुमार भी ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं हैं.

अक्षय कुमार ने अपनी स्कूल की पढाई पूरी करने के बाद गुरु नानक कालेज में एडमिशन लिया था. लेकिन उन्होंने बीच में ही कॉलेज को छोड़कर मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. जिसकी वजह से उन्होंने कालेज में एडमिशन तो लिया लेकिन कालेज कभी नहीं गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.