इन 5 बोल्ड फिल्मों पर नहीं चली सेंसर बोर्ड की कैंची, थियेटर में खूब बजी थी सीटियाँ

एक समय ऐसा था जब बॉलीवुड फिल्में बेहद साथ सुथरी हुआ करती थी लेकिन अब समय बदल चूका हैं और फिल्म में मसाला डालने के लिए डायरेक्टर कुछ इंटीमेट सीन्स डालते हैं, दरअसल अब ये फिल्म की सफलता में अहम भूमिका भी निभाने लगी हैं ।

लेकिन डायरेक्टर को ये बात हमेशा याद रखनी होती हैं कि अगर सीन्स ज्यादा आपत्तिजनक हुए तो सेंसर बोर्ड की कैंची चलना तय हैं. लेकिन आज इस लेख में हम 5 ऐसी फिल्मों की सूची लाये हैं, जिसे आप शायद परिवार के साथ न देख पाए लेकिन सेंसर बोर्ड ने इस पर कैंची नहीं चलाई ।

आस्था
‘आस्था: इन द प्रिजन ऑफ स्प्रिंग’ 1997 में रिलीज हुई रेखा और ओमपुरी की एक इरोटिक-ड्रामा फिल्म थी. इस फिल्म में कई बोल्ड और कंटेंट सीन्स को फिल्माया गया था. जिसके रेखा की खूब आलोचना भी हुई थी ।

गर्लफ्रेंड
गर्लफ्रेंड फिल्म में लेस्बियन लव को खूबसूरती से फिल्माया गया हैं. फिल्म में ईशा कोप्पिकर और अमृता अरोड़ा मुख्य किरदार में थे. फिल्म में दोनों अभिनेत्रियों के बीच काफी बोल्ड सीन्स फिल्माए गए थे.

रासलीला
2012 में रिलीज हुई रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘रासलीला’ भी अपने बेहद बोल्ड सीन्स के कारण खूब चर्चाओं में रही थी. इस फिल्म को माजिद ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में कई आपत्तिजनक सीन्स थे लेकिन फिर भी सेंसर बोर्ड ने फिल्म को बिना कट की क्लीन-चिट दे दी थी ।

जिस्म 2
साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म जिस्म 2 से सनी लियोन ने डेब्यू किया था. इस फिल्म में सनी ने कई बोल्ड और हॉट सीन्स दिए थे. इस फिल्म के बाद ही उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली थी ।

राम तेरी गंगा मैली
राज कुमार के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में एक्ट्रेस मंदाकिनी ने कई बोल्ड सीन दिए थे. जिससे खूब बवाल मचा था. फिल्म में अभिनेत्री ने सफेद साड़ी में कई ऐसे सीन्स दिए थे, जिसके आप परिवार के साथ नहीं देख सकते हैं. हालंकि इस फिल्म पर सेंसर बोर्ड की कैंची नहीं चली ।

(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.