भारत को मिला धोनी जैसा बल्लेबाज, अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर जिताया मैच, तोड़ा धोना का रिकॉर्ड

भारत को मिला धोनी जैसा बल्लेबाज, अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर जिताया मैच, तोड़ा धोना का रिकॉर्ड.

शुक्रवार को आईपीएल 2021 के आखिरी लीग मैच में आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल को 7 विकेट से हरा दिया. दिल्ली कैपिटल ने पहले बल्लेबाजी करत हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे. इसके जवाब में आरसीबी ने 7 विकेट शेष रहते हुए 20 ओवर में 166 रन बनाकर मैच जीत लिया.

केएस भरत बने जीत के नायक
विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत आरसीबी की जीत के हीरो रहे. उन्होने 78 रनों की आतिशी पारी खेली. मैच की आखिरी गेंद पर आरसीबी को जीत के लिए 5 रन की जरूरत थी. भरत ने तेज गेंदबाज आवेश खान की गेंद पर छक्का लगाकर दिल्ली कैपिटल से मैच छीन लिया.

उन्होने 52 गेंदो पर 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 78 रन बनाए. भरत ने ग्लैन मैक्सवेल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 63 गेंदो पर 111 रन की अटूट साझेदारी की. मैक्सवेल ने 33 गेंदो पर 8 चौको की मदद से 51 रन की नाबाद पारी खेली.
धोनी को पछाड़ा
केएस भरत अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर मैच जितने वाले आईपीएल में तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले 2013 में ब्रावो ने केकेआर के खिलाफ और धोनी ने 2017 में पंजाब के खिलाफ आखिरी गेंद पर (जीत के लिए कम से कम 5 रन जरूरी) छक्का लगाकर मैच जीताया है.

केएस भरत ने 78 रन की पारी खेलकर धोनी को करियर के पहले आईपीएल सीजन में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर के मामले में पीछे छोड़ दिया. धोनी ने 2008 में अपने पहले सीजन में 65 रन की पारी खेली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.