भारत के आगे झुका पाकिस्तान, विश्वकप में ‘इंडिया’ लिखी जर्सी पहनकर खेलेगा, VIDEO से मचा था हंगामा

टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर हो रहा है.

ऐसे में सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारी को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. UAE अपनी तैयारियों को जांचने की लिए टीमें वार्मअप मैच खेल चुकी हैं. ICC के इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ना होकर यूएई और ओमान में हो रहा है.
हालांकि मेजबानी भारत क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के हाथों में ही है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team New Jersey) ने अपनी नई जर्सी का वीडियो पीसीबी के एकाउंट से ट्वीट किया है.

आपको बता दें पाकिस्तान की टीम इस नवीन जर्सी पर इंडिया लिखा है. कुछ दिनों पहले पाकिस्तान टीम की जर्सी की एक तस्वीर वायरल हुई थी. जिसमें मेजबान देश के रूप में भारत की जगह यूएई का नाम लिखा हुआ था.
हालांकि अब पीसीबी पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team New Jersey) ने अपनी गलती सुधार ली है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के नियमों के अनुसार उन सभी टूर्नामेंट में जो ICC के द्वारा कराये जा रहे हैं.

उन टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को अपनी जर्सी पर अपने सीने के दाईं और टूर्नामेंट के नाम के साथ उस मेजबान देश का नाम लिखना अनिवार्य है जो टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है. इसके साथ-साथ टूर्नामेंट के आयोजन का साल लिखना भी जरूरी है.

गौरतलब है कि भारत टी20 विश्व कप 2021 का मेजबान है. ऐसे में सभी देशों की जर्सी पर भारत का नाम लिखा होना बेहद अनिवार्य है.
पाकिस्तान की टीम ने अपनी इस गलती को सुधार कर पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team New Jersey) ने खिलाड़ियों की जर्सी पर इंडिया लिखवा दिया है. आपको बता दें 24 अक्टूबर को दोनों टीमों के मध्य विश्वकप का लीग मैच खेला जाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.