फ़िल्म बजरंगी भाईजान की मुन्नी को “भारत रत्न” से किया गया सम्मानित, मुन्नी सलमान खान को कहा शुक्रिया

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सलमान खान काफी लंबे समय से भारतीय फिल्म जगत पर राज कर रहे हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई तरह के किरदार अदा किए हैं। फैंस को सलमान खान की फिल्मों का बेसब्री से इंतजार होता है। सलमान खान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। उनकी ऐसे ही एक सुपरहिट फिल्म “बजरंगी भाईजान” है ।

साल 2015 में आई फिल्म “बजरंगी भाईजान” ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म में सलमान खान का किरदार दर्शकों को बहुत ज्यादा पसंद आया लेकिन इस फिल्म में एक छोटी सी बच्ची ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। जी हां, हम बजरंगी भाईजान की मुन्नी की बात कर रहे हैं। यह किरदार हर्षाली मल्होत्रा ने निभाया था ।

इसी बीच कबीर खान के फिल्म ‘बजरंगी भाईजान” में मुन्नी का किरदार निभाने वाली हर्षाली मल्होत्रा को प्रतिष्ठित पुरस्कार भारत रत्न डॉ अंबेडकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस बात की जानकारी खुद हर्षाली मल्होत्रा ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए दी है।
“बजरंगी भाईजान” की मुन्नी को मिला भारत रत्न

आपको बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार सलमान खान की आने वाली फिल्म “पवन पुत्र भाईजान” लगातार सुर्खियों का विषय बनी हुई है। इस फिल्म की कहानी दिग्गज राइटर विजयेंद्र प्रसाद द्वारा लिखा जा रहा है और अगर कहानी जमी तो कबीर खान इस फिल्म का निर्देशन कर सकते हैं ।

एक तरफ जहां बजरंगी भाईजान की रीमेक फिल्म को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। वहीं दूसरी तरफ बजरंगी भाईजान में मुन्नी का किरदार निभाने वाली हर्षाली मल्होत्रा को भारत रत्न डॉक्टर अंबेडकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।

हर्षाली मल्होत्रा ने खुद अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर पुरस्कार लेते हुए एक तस्वीर साझा की। हर्षाली मल्होत्रा ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए यह लिखा है कि ‘श्री भगत सिंह कोश्यारी (महाराष्ट्र के राज्यपाल) से भारत रत्न डॉक्टर अंबेडकर पुरस्कार प्राप्त करने पर धन्य महसूस कर रही हूं।”

हर्षाली मल्होत्रा ने सलमान खान को कहा शुक्रिया
बजरंगी भाईजान की मुन्नी उर्फ़ हर्षाली मल्होत्रा ने यह पुरस्कार निर्देशक कबीर खान और सलमान खान को भी समर्पित किया है। कबीर खान इस फिल्म के निर्देशक थे और सलमान खान फिल्म “बजरंगी भाईजान” के मुख्य अभिनेता थे ।

हर्षाली मल्होत्रा ने पोस्ट में यह लिखा है कि “यह पुरस्कार सलमान खान, कबीर खान और मुकेश छाबड़ा अंकल को मुझ पर विश्वास करने के लिए समर्पित है।”

तस्वीर में देखा जा सकता है कि हर्षाली मल्होत्रा खूबसूरत रेड एंड व्हाइट कलर के लहंगे में दिखाई दे रही हैं। उन्होंने ट्रॉफी को हाथ में थामा हुआ है और कैमरा के लिए पोज देती हुई नजर आ रही है।

आपको बता दें कि सुपरहिट फिल्म “बजरंगी भाईजान” में हर्षाली मल्होत्रा ने शाहिदा का किरदार निभाया था, जिसे सब “मुन्नी” कहकर पुकारते थे। भले ही मुन्नी फिल्म में कुछ नहीं बोली लेकिन वह अपनी मासूमियत और एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहीं।
फिल्म के दूसरे पार्ट का फैंस को है इंतजार

आपको बता दें कि फिल्म “बजरंगी भाईजान” में मुन्नी पाकिस्तानी मुस्लिम के रोल में नजर आई थीं, जो भारत में खो जाती है और इस लड़की की सहायता करने का निर्णय भारतीय शख्स पवन कुमार चतुर्वेदी करता है। सुपरस्टार सलमान खान इस फिल्म में पवन कुमार का रोल प्ले करते हुए नजर आए थे। अब इस फिल्म के दूसरे भाग को लेकर जबरदस्त बज बना हुआ है। फैंस फिल्म के दूसरे भाग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं ।

(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.