अजहरुद्दीन से लेकर युवराज के पिता तक, इन 5 क्रिकेटर्स ने पहली पत्नी को छोड़ दूसरी लड़की से की शादी

टीम इंडिया के कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिनकी पहली शादी किसी वजह से सफल नहीं रही.
इन क्रिकेटर्स ने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर दूसरी शादी की. दूसरी शादी करने के बाद इन क्रिकेटर्स ने कई साल बिता दिए हैं. दूसरी शादी करने वाले ये क्रिकेटर्स अब एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं. यहां हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ ऐसे ही क्रिकेटर्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर दूसरी शादी की है. आइए जानते हैं इन क्रिकेटर्स के बारे में-
1- दिनेश कार्तिक
टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक दो बार शादी के बंधन में बंध चुके हैं. दिनेश कार्तिक की पहली शादी निकिता से हुई थी. लेकिन निकिता और उनके दोस्त क्रिकेटर मुरली विजय के साथ लव अफेयर का खुलासा होने के बाद दिनेश कार्तिक ने निकिता से तलाक ले लिया था. साल 2015 में दिनेश कार्तिक ने स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लकल से दूसरी शादी की और अब दोनों खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

2- मोहम्मद अजहरुद्दीन
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दो शादियां की. पहली शादी उन्होंने नौरीन से शादी की. नौरीन से अजहर का साल 1996 में तलाक हो गया. इसके बाद मोहम्मद अजहरुद्दीन ने एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से शादी की. लेकिन ये शादी भी ज्यादा नहीं चली और साल 2010 में मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता अलग हो गए.
3. जवागल श्रीनाथ

क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने पहली शादी ज्योत्सना के साथ की थी. हालांकि साल 2007 में शादी के लगभग आठ साल बाद दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए. इसके कुछ सालों बाद जवागल श्रीनाथ ने पत्रकार माधवी पत्रावली से दूसरी शादी की और दोनों अब साथ में है.

4- योगराज सिंह
क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह भी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. योगराज ने दो शादियां की. युवराज के पिता योगराज की पहली पत्नी शबनम थीं, जोकि युवराज की मां भी हैं. योगराज और शबनम में निजी मतभेदों के चलते तलाक हो गया. इसके बाद योगराज ने सतवीर कौर से शादी की और अब अपने दो बच्चों और पत्नी के साथ खुशी-खुशीअपना जीवन निर्वाह कर रहे हैं.

5- विनोद कांबली
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने पहली शादी बचपन की दोस्त नियोल लुईस से की थी. हालांकि लुईस और कांबली का बाद में दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद विनोद कांबली ने मॉडल एंड्रिया हेविट से शादी की और अब दोनों एक 11 साल का बेटा भी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.