श्रेयस अय्यर का पत्ता काटने को तैयार यह दो खिलाड़ी, पलट देते हैं मैच पल भर में।

साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज में फ्लॉप होने के बावजूद श्रेयस अय्यर को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में मौका दिया गया. अगर श्रेयस अय्यर इस सीरीज में भी फ्लॉप रहते हैं, तो उनकी जगह दो धाकड़ खिलाड़ियों को टीम इंडिया में एंट्री मिल सकती है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 6 फरवरी से होने जा रहा है. वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है।

कौन हैं ऋषि धवन

हिमाचल प्रदेश की टीम पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जीतने में कामयाब हुई तो इसके पीछे की वजह हैं, टीम के कप्तान ऋषि धवन. ऋषि धवन ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन का नमूना पेश किया. ऋषि धवन ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. साल 2020-21 के सीजन के 8 मैचों में उन्होंने कुल 458 रन बनाए और 17 विकेट भी हासिल किए।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम चयन के समय चयनकर्ताओं ने ऋषि धवन के नाम का जिक्र भी किया था और कहा था कि उनकी नजर इस खिलाड़ी पर बनी हुई है. हालांकि साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिला, लेकिन जल्द ही वह टीम इंडिया में एक बार फिर शामिल हो सकते हैं. बता दें कि ऋषि धवन टीम इंडिया के लिए साल 2016 में ही डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन तीन वनडे मैच खेलने के बाद उन्हें मौका नहीं मिला।


शाहरुख खान को भी जानिए

आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेल चुके शाहरुख खान ने अपने अच्छे प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया था. पिछले कुछ समय से वो घरेलू क्रिकेट में भी धमाल मचा रहे हैं. विजय हजारे ट्रॉफी में शाहरुख खान ने तमिलनाडु की तरफ से खेलते हुए 39 गेंदों पर 79 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और छह छक्के शामिल थे।

इसके साथ ही सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के फाइनल में उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर तमिलनाडु को जीत दिलाई थी. ऐसे में अगर उन्हें मौका मिलता है, तो वो टीम में एक फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.