अमेरीका, न्यू जर्सी के एक स्कूल में शिक्षक ने मुस्लिम छात्रा का हिजाब उतार फेंका, सोशल मीडीया पर मच गया हंगामा

अमेरीका ते न्यू जर्सी में एक प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक द्वारा दूसरी कक्षा के छात्र का सिर ढकने के आरोप को लेकर शुक्रवार को सोशल मीडिया पर आक्रोश फैल गया।
ओलंपिक फेंसर इब्तिहाज मुहम्मद ने अपने इंस्टाग्राम पर इस घटना को शेयर करते हुए कहा कि वह लड़की की मां के दोस्त हैं और उनके परिवार को जानते हैं। वह कांस्य पदक विजेता पहली मुस्लिम अमेरिकी महिला हैं जिन्होंने हिजाब पहनकर ओलंपिक खेलों में भाग लिया था। अपने पोस्ट में, मुहम्मद ने कहा कि शिक्षक ने कक्षा में छात्र के स्कार्फ को जबरन हटा दिया।

उन्होने आगे लिखा,”युवा छात्रा ने अपने हिजाब को पकड़ने की कोशिश करके विरोध किया, लेकिन शिक्षक ने हिजाब को खींच लिया, जिससे उसके बाल पूरी कक्षा के सामने खुल गए।

मुहम्मद ने कहा, “शिक्षक ने छात्रा से कहा कि उसके बाल सुंदर हैं और उसे अब स्कूल जाने के लिए हिजाब नहीं पहनना पड़ेगा।” “एक ऐसे बच्चे होने की कल्पना करें कि जिसके सहपाठियों के सामने उसके कपड़े उतार दिए गए हों। इस अनुभव के कारण हुए अपमान और आघात की कल्पना करें यह दुर्व्यवहार है। साउथ ऑरेंज-मेपलवुड स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने कहा कि वह आरोपों की जांच कर रहा है।

इंस्टीट्यूट फॉर सोशल पॉलिसी एंड अंडरस्टैंडिंग द्वारा 2020 के एक सर्वेक्षण के अनुसार, स्कूली बच्चों वाले आधे मुस्लिम-अमेरिकी माता-पिता ने कहा कि उनके बच्चों ने अपने धर्म पर बदमाशी का अनुभव किया है। और लगभग 30% परिवारों ने बताया कि एक शिक्षक या स्कूल का अन्य अधिकारी बदमाशी का स्रोत था

Leave a Reply

Your email address will not be published.