ऐश्वर्या राय ने कटवा दी बच्चन फैमली की नाक, विदेश से कर रही थी काले धंधे को ऑपरेट….

बॉलीवुड से इस वक्त एक चौंकाने वाली खबर आ रही है। अमिताभ बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय को ईडी की ओर से समन भेजा गया है। आज दिल्ली में उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इस बात को लेकर अमिताभ के घर में कोहराम मच गया है। पूरे बॉलीवुड में इस बात को लेकर सनसनी फैल गई है। आज दिल्ली के लोक नायक भवन के सामने ऐश्वर्या को पेश किया जाएगा।

पनामा पेपर्स मामले में ईडी ऐश्वर्या से पूछताछ करेगी। सूत्रों के मुताबिक ईडी के अधिकारियों ने ऐश्वर्या से पूछे जाने वाले सवालों की लिस्ट भी तैयार कर ली है। इस पेपर लीक में अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय समेत कई भारतीय हस्तियों के नाम शामिल थे। सभी लोगों पर टैक्स की धोखाधड़ी के आरोप लगे थे।
क्या है पूरा मामला

दरअसल, पनामा पेपर लीक मामले में एक कंपनी (Mossack Fonseca) के लीगल दस्तावेज लीक हुए थे। ये डेटा जर्मन न्यूजपेपर Süddeutsche Zeitung (SZ) ने Panama Papers नाम से 3 अप्रैल 2016 को रिलीज किया था। इसमें 190 से ज्यादा देशों के राजनेता, बिजनेसमैन, सिलेब्रिटी के नाम शामिल थे, जिनपर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे थे। इसमें 1977 से 2015 के अंत तक की जानकारी दी गई थी।

दस्तावेजों में फिल्मी सितारों और उद्योगपतियों सहित 500 भारतीयों का नाम शामिल है। इसमें बच्चन परिवार का भी नाम सामने आया था। दावा किया गया कि ऐश्वर्या राय देश के बाहर एक कंपनी के डायरेक्टर और शेयर होल्डर थी। ऐश्वर्या के अलावा उनके पिता, माँ और भाई भी कंपनी में उनके पार्टनर थे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्यसभा में बताया था कि पनामा पेपर लीक मामले में भारत से संबंधित लोगों का कुल 20,000 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति का पता चला है।

खबरों की मानें तो पहले भी ऐश्वर्या राय बच्चन को समन जारी किया गया था जिसमें उन्हें 15 दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया था लेकिन ऐश्वर्या ने तब मेल के जरिए अपना जवाब भेजा था। इसके बाद अब उन्हें दोबारा समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। अब देखना होगा कि ऐश्वर्या राय क्या बयान देती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.