विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा नहीं बन सकेंगे कप्तान, खुद BCCI ने किया साफ

पिछले दिनों साउथ अफ्रीका से टेस्ट सीरीज हारने के बाद विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी। तभी से यह विकल्प बना हुआ है कि अब टीम की बागडोर किसके हाथ में दी जाए। विराट कोहली को आज के समय मे क्रिकेट का बहुत ही महान खिलाड़ी बोला जाता है जिसके चलते वर्तमान समय मे पूरी दुनिया इन्हें जानती है और उनकी काफी इज़्ज़त करती है।

विराट कोहली पिछले कुछ समय से अपने फैसलों की वजह से काफी ज्यादा सुर्ख़ियो में बने हुए है जिसके चलते वर्तमान समय मे हर जगह उन्ही की बाते हो रही है. आपको याद होगा कि पहले तो विराट कोहली ने टी-20 फॉरमेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था जिसके चलते हर तरफ बेहद खलबली मच गई थी. जब विराट ने टी-20 की कप्तानी छोड़ी तो उन्ह वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया गया और BCCI उनकी जगह नया कप्तान चुन लिया है.

इन दोनों फैसलों के बाद हालहिं में विराट कोहली का एक ओर बड़ा फैसला सामने आया है जिसमें उन्होंने बताया है कि वह टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ रहे है और अब टीम में वह मात्र एक खिलाड़ी के रूप में ही खेलेगे. विराट के टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के बाद हर तरफ यही बाते हो रही है कि विराट के बाद अगला टेस्ट कप्तान किसे बनाया जाएगा. इसी दौरान यह खबर है कि रोहित शर्मा तो बिल्कुल भी टेस्ट के कप्तान नही होंगे. आइए आपको आगे आर्टिकल में जिसकड बारे में विस्तार से बताते है कि विराट के कप्तानी छोड़ने BCCI किसी अगला टेस्ट कप्तान बनाएगी.यह बात तो आपको पता ही होगी कि विराट कोहली के टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद उनकी जगह टीम का नया कप्तान रोहित शर्मा को बना दिया।

कुछ समय बाद वनडे फॉरमेट से भी विराट कोहली को कप्तानी से हटा दिया गया और वनडे फॉरमेट का भी कप्तान रोहित शर्मा को ही बना दिया गया. अगर सीधे शब्दों में बोला जाए तो रोहित शर्मा को सफेद बॉल क्रिकेट का कप्तान बना दिया गया है लेकिन हालहिं में विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को BCCI टेस्ट फॉरमेट का कप्तान नही बना सकती है और इसके लिए उन्होंने साफ इंकार किया है।

BCCI का कहना है कि “वाइट बॉल क्रिकेट के लिए और टेस्ट मैच के लिए अलग-अलग कप्तान होना ज्यादा बेहतर होता है. जिसके चलते इसके बारे में सोचा भी नही जा सकता कि रोहित शर्मा को टेस्ट का भी कप्तान बना दिया जाए.” आइए आपको आगे आर्टिकल में बताते है कि विराट कोहली को नही तो किस खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट बोर्ड टेस्ट का कप्तान बनाना चाहता है


विराट कोहली तो टेस्ट फॉरमेट की कप्तानी छोड़ चुके है और रोहित शर्मा को इस फॉरमेट का कप्तान बनाया नही जा सकता है जिसके चलते अब नया कप्तान बनाने के लिए BCCI के सामने कप्तान के केवल दो ही लोग प्रबल दावेदार है. पहले तो है के.एल राहुल और दूसरे गई ऋषभ पंत. विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम इन दो खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी को ही टेस्ट फॉरमेट का कप्तान बनाने वाली है और यह दोनो खिलाड़ी ही इसके प्रबल दावेदार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.