4 साल बाद टीम में लौटा यह खिलाड़ी, रोहित ने फिर दिखाया बाहर का रास्ता।

फरवरी को टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने जा रही है.यह मैच टी20 सीरीज में होगा. इस सीरीज में रोहित शर्मा कप्तान के पद से वापसी करने जा रहे हैं, लेकिन उनके आने से कई खिलाड़ियों का नाम कट गया है.


इन्हीं में से एक खिलाड़ी ऐसा खिलाड़ी है जो 4 साल बाद टीम में लौटा लेकिन रोहित शर्मा के आने से टीम को छोड़ना पड़ा. टीम जब भारत-अफ्रीका के दौरे पर थी तो इस खिलाड़ी को 4 साल बाद टीम में जगह मिली, लेकिन रोहित ने अभी इस सदस्य को टीम से बाहर कर दिया है

4 साल बाद टीम में मिली जगह

रविचंद्रन अश्विनी ने अभी टेस्ट क्रिकेट में अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन अब वह वनडे सीरीज में नहीं खेल सकते हैं। वह हमेशा टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। लेकिन वे पिछले चार साल से टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हैं, हालांकि उन्होंने टी20 में शानदार गेंदबाजी की है.

कुछ दिन पहले रोहित बने थे वनडे कप्तान
हाल ही में टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने वनडे सीरीज में विराट कोहली की जगह ली है. रोहित को पहले वनडे सीरीज का कप्तान बनाया गया था और साथ ही भारत के पास बाकी टीमों की तरह दो-दो कप्तान होंगे। इसके अलावा रोहित को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भारत की टेस्ट टीम का उपकप्तान भी बनाया गया था। लेकिन अब रोहित टेस्ट टीम के कप्तान भी हो सकते हैं क्योंकि विराट कोहली ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है।


भारत की वनडे टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई , मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और अवेश खान।

Leave a Reply

Your email address will not be published.