आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक ठोकने वाली टीमें, देखें मुंबई-चेन्नई व कोलकाता में कौन है आगे

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की शुरुआत 19 सितम्बर से दुबई में हो रही है.
आपको बता दें आईपीएल का पहला सीजन (संस्करण) 2008 में खेला गया था. आईपीएल 2008 के पहले मैच में तूफानी शुरुआत करते हुए KKR के सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम ने ताबड़तोड़ शतक ठोका था. अपनी इस पारी के दौरान ब्रेंडन ने 158 रन बनाये थे.
फ़िलहाल आईपीएल का 14वें सीजन का दूसरा फेज शुरू होगा और 13 सीजन सफलतापूर्वक खले जा चुके हैं. आज के इस लेख में हम आपको आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाली टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में-

आइपीएल(IPL) में 2008 से अब तक खेले गये सारे सीजन पर अगर नजर डाला जाए तो सबसे ज्यादा शतक बनाने वाली टीम में टॉप पर विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी(RCB) है. कप्तान कोहली की कप्तानी वाली RCB की टीम की तरफ से अब तक सबसे ज्यादा 14 शतक लग चुके हैं.
इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर पंजाब किंग्स का स्थान आता है. आरसीबी(RCB) से 1 शतक कम यानी 13 शतक पंजाब की टीम की तरफ से लगाए गए हैं. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर काबिज है.

दिल्ली की टीम के बल्लेबाजों ने कुल 10 शतक आईपीएल के सभी सीजन में जमाए हैं. वही राजस्थान रायल्स की टीम सबसे ज्यादा शतक बनाने वाली टीमों की सूची में 9 शतक के साथ चौथे पायदान पर काबिज है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) 8 शतकीय पारी के साथ इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है.

सबसे ज्यादा पांच बार आइपीएल(IPL) का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल के सभी संस्करणों में 4 शतक ही लगे हैं और वह लिस्ट में छठे स्थान पर है. 3 शतक बनाने वाली सनराइजर्स लिस्ट में सातवें और कोलकाता की टीम महज 1 शतक की वजह से इस सूची में सबसे नीचे आठवें स्थान पर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.