12वीं पास छात्रों के लिए भारतीय वायु सेना में नौकरी पाने का मौका – ऐसे करें आवेदन

भारतीय वायु सेना में नौकरी वर्तमान समय के सबसे बेहतरीन करियर विकल्पों में से एक हैं। इससे जुड़ा गौरव व सम्मान तो युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करता ही है साथ ही सरकारी नौकरी की सुरक्षा व अन्य सुविधाएं इसे वर्तमान समय की सबसे बेहतरीन नौकरियों में से एक बनाते हैं।

भारतीय वायु सेना में अपने सपनों को उड़ान भरना चाहते हैं, तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है भारतीय वायु सेना ने रोजगार समाचार पत्र में नोटिफ़िकेशन जारी कर ग्रुप सी सिविलियन के 83 पदों पर भर्ती निकाली है
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार देश के विभिन्‍न एयरफोर्स स्‍टेशनों के लिए जारी इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख एयरफोर्स ने 30 नवंबर 2021 है. योग्‍यता रखने वाले इच्‍छुक उम्‍मीदवार इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवार की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इसके अलावा, 40 वर्ष की उम्र वाले विभागीय कर्मचारी भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे. इन पदों के लिए एक लिखित परीक्षा ली जाएगी. यह परीक्षा न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता के आधार पर होगी.

इन पदों पर निकली है वेकेंसी
सिविलि‍यन मैकेनिकल वाहन चालक – 45
मल्‍टी टास्किंग स्‍टाफ (एमटीएस) – 21
अवर श्रेणी लिपिक (एलडीसी) – 9
बाबर्ची – 5
फायरमैन – 1
अधीक्षक (स्‍टोर) – 1
बढ़ई – १

ऐसे करें आवेदन –
योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अंग्रेजी या हिंदी में आवेदन को टाइप कर संबंधित वायु सेना स्टेशन पर भेज सकते हैं

आवेदन के साथ शैक्षिक योग्‍यता, आयु, तकनीकी योग्‍यता, आयु, तकनीकी योग्‍यता, अनुभव प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र सहित अन्‍य आवश्‍यक दस्‍तावेज भेजने होंगे

आवेदन के साथ उम्मीदवार को एक सेल्फ अटैस्ट पासपोर्ट साइज फोटो भी भेजनी होगी. इसके अलावा उम्मीदवार इसके साथ कोई अन्य डॉक्‍यूमेंट की कॉपी एक 10 रुपये के स्टाम्प के साथ साधारण डाक के माध्यम से संबंधित वायु सेना स्टेशन में भेज सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.